सट्टा मटका क्या है

सट्टा मटका क्या है ?

यहां पर आप और जानकारी ले सकते है https://matkaguessing.in

सट्टा मटका एक प्रकार का जुआ है, आप इसे जुवेनाइल का राजा कह सकते हैं क्योंकि यह बड़े पैमाने पर जुआ खेला जाता है, हालाँकि भारत में किसी भी प्रकार का जुआ अवैध है लेकिन इसके बावजूद भारत में बड़े पैमाने पर सट्टा खेला जाता है। । यह खेल कानून की नजरों से बचकर खेला जाता है। सट्टा स्टॉक में जोखिम अधिक होता है लेकिन यह अधिक फायदेमंद होता है, यही वजह है कि ज्यादातर लोग इसकी ओर आकर्षित होते हैं।



भारत में सट्टा मटका की शुरुआत आजादी से पहले की मानी जाती है। उस समय सट्टा मटका पारंपरिक खेला जाता था। आज, प्रौद्योगिकी के बढ़ते प्रभाव के कारण, सट्टा सट्टेबाजों को ऑनलाइन खेला जा सकता है लेकिन पहले सट्टा ऑनलाइन नहीं खेला जाता था। उस समय घड़े के अंदर घोल डाला जाता था और उसमें नंबर हटा दिया जाता था। शुरुआती समय में मसाले के उपयोग के कारण, इस खेल को अभी भी सट्टा मचा कहा जाता है। शुरुआत में, कपास की कीमत पर सट्टा खेला जाता था जिसे बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज से बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज में टेलीप्रिंटर के माध्यम से भेजा जाता था। उस समय कपास की कीमत और शटडाउन के शुरू होने की अटकलें लगाई गई थीं।

आज, सट्टा ज्यादातर ऑनलाइन खेला जाता है। यह कई वेबसाइटों और ऐप्स के माध्यम से खेला जाता है। यद्यपि यह भारत में सट्टा खेलने के लिए कानूनी रूप से वैध नहीं है, फिर भी यह भारत के सबसे बड़े व्यवसायों में से एक है। इसने इसे खेलने वाले लाखों लोगों को चुरा लिया। खिलाड़ी को कई नंबरों में से एक को चुनना पड़ता है और इस पर शर्त रखी जानी है। आपको सही संख्या चुनने के बाद ही जीतने पर विचार किया जाएगा। जो खिलाड़ी गेम जीतता है उसे सट्टा किंग कहा जाता है और जीतने के बदले उसे पैसे मिलते हैं।

भारत में कई सट्टा निर्माता खेल खेलते हैं लेकिन कल्याण और भारतीय सट्टा मटका सबसे प्रसिद्ध हैं। वर्ली मटका की शुरुआत 1962 में कल्याणजी भगत ने की थी, जो गुजरात के किसान थे। यह मटका सात दिनों तक जारी रहता है, यानी इस खेल में पैसा सात दिन लगाया जाता है। नई वरली मटका की शुरुआत 1964 में रतन खत्री के साथ अटकलों में अटकलों के नियमों में थोड़े बदलाव के साथ हुई थी। रतन खत्री का मटका सप्ताह में केवल पाँच दिन चलता है। खेल सोमवार और शुक्रवार के बीच वर्ली मटका में खेला जाता है। आधुनिक मटका व्यवसाय ऑनलाइन खेला जाता है और इसका मुख्य केंद्र महाराष्ट्र के आसपास है।

बाजार में कई प्रकार के मटका फैंस मिलते हैं जैसे मिलन डे, राजधानी डे, टाइम मार्केट, सुप्रीम डे, मिलन नाइट, राजधानी नाइट, सुप्रीम नाइट, बॉम्बे मार्केट, कल्याण नाइट, वर्ली डे, मेन मुंबई डे, सुपर कल्याण, कुबेर मॉर्निंग , सागर दिवस, सागर रात, भाग्यलक्ष्मी, कमल दिवस कुछ प्रमुख खेल हैं।

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

satta matka fix

Matka Guessing - The Best Fix Matka And Satta Matka Results Website